WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिला कोर्ट मे निकली चपरासी व प्रोसेस सर्वर के पदों पर भर्ती, 8वीं/10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन

जिला एवं स्तर न्यायधीश, करनाल, हरियाणा ने जिला कोर्ट करनाल मे चपरासी व प्रोसेस सर्वर के विभिन्न पदों पर सीधी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। चपरासी के 32 पद व प्रोसेस सर्वर के 11 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चपरासी पद के लिए 8वीं कक्षा पास व प्रोसेस सर्वर के लिए 10वीं कक्षा पास युवा आवेदन कर सकते हैं।

डिस्ट्रिक्ट जज ऑफिस, करनाल ने आज चपरासी व प्रोसेस सर्वर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन मांगे हैं। दोनों ही पदों के लिए पे स्केल रुपए 16900- 53500/- है। इच्छुक उमीदवार 16 अकतूबर से 31 अकतूबर शाम 5 बजे तक दिए गए पते पर अपना आवेदन फॉर्म भेज सकते हैं।

karnal zila court bharti 2023

करनाल जिला कोर्ट भर्ती के लिए योग्यता

करनाल जिला कोर्ट भर्ती 2023 के लिए दो प्रकार के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं। जिसमे चपरासी के 32 पद व प्रोसेस सर्वर के 11 पद शामिल हैं। चपरासी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास व चपरासी पद के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास रखी गई है।

दोनों ही पदों के लिए आयु सीमा 18-42 वर्ष मांगे गई हैं। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। केटेगरी अनुसार आयु सीमा मे नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

करनाल जिला कोर्ट भर्ती हेतु आवेदन फीस

करनाल कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु कोई भी आवेदन शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। इस भर्ती के लिए आप मुफ़्त मे आवेदन कर सकते हैं। यह सभी केटेगरी के उमीदवारों के लिए मान्य है।

करनाल जिला कोर्ट भर्ती प्रक्रिया

करनाल कोर्ट भर्ती के आवेदन प्राप्त होने के बाद उमीदवारों की फॉर्म्स की स्क्रूटिनी की जाएगी। व जिसके फॉर्म सही से भरे गए होंगे उन्हे सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती के लिए कोई भी लिखित परीक्षा या कोई अन्य टेस्ट नहीं लिया जाएगा। सिर्फ इंटरव्यू के अंकों के आधार पर ही भर्ती की जाएगी।

Karnal Court Recruitment 2023 Short Notice

करनाल जिला कोर्ट भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

करनाल जिला कोर्ट मे चपरासी व प्रोसेस सर्वर की भर्ती हेतु आवेदन करने से पहले अपनी योग्यता की जांच कर लें। यदि आप आवेदन करने के योग्य हैं तो जिला कोर्ट, करनाल की आधिकारिक वेबसाईट https://karnal.dcourts.gov.in/notice-category/recruitments/ से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके उसे ध्यान पूर्वक भर लें। आवेदन फॉर्म के साथ अपने जरूरी दस्तावेज जरूर लगाएं। उसके बाद आवेदन फॉर्म को इस पते पर भेज दें। आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 अकतूबर 2023, शाम 5:00 बजे है।

“जिला एवं सत्र न्यायधीश कार्यालय, करनाल कोर्ट परिसर, करनाल, हरियाणा- 132001”

आवेदन फॉर्म के लिफ़ाफ़े पर यह लाइन भी लिख दें। “APPLICATION FOR THE POST OF ………………..”

जिला व सत्र न्यायालय करनाल चपरासी व प्रोसेस सर्वर भर्ती का संक्षिप्त नोटिस यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं।- नोटिफिकेशन व आवेदन फॉर्म पीडीएफ़

इस लेख मे हमने आपको करनाल जिला कोर्ट मे चपरासी व प्रोसेस सर्वर भर्ती के बारे मे जानकारी दी है। और अधिक जन्नकारी प्राप्त करने के लिए जिला कोर्ट करनाल के आधिकारिक वेबसाईट विज़िट कर सकते हैं।

13 thoughts on “जिला कोर्ट मे निकली चपरासी व प्रोसेस सर्वर के पदों पर भर्ती, 8वीं/10वीं पास युवा कर सकते हैं आवेदन”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel