WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ambala HQ, MTS Recruitment 2023: एमटीएस के पदों पर जारी हुआ नोटिस, जाने क्या है भर्ती प्रक्रिया

अंबाला हेड क्वार्टर में एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए लेटेस्ट नोटिस जारी किया गया है। एमटीएस के चार पदों पर यह भर्ती होनी है। इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफलाइन तरीके से किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन 25 नवंबर 2023 से शुरू हो जाएँगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2023 रखी गई है।

एमटीएस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही बोर्ड द्वारा जारी कर दी जाएगी। लिखित परीक्षा के बाद इस भर्ती के लिए ट्रेड एम स्किल टेस्ट लिया जाएगा। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन प्रक्रिया रखी गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन फीस शून्य रुपए है।

एमटीएस भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 25 जनरल कैटेगरी के लिए रखी गई है। इस भर्ती के लिए ओबीसी कैटेगरी को 3 साल एससी और एसटी कैटेगरी को 5 साल और सरकारी नौकरी वाले उम्मीदवार को 10 साल की छूट दी गई है। आयु की गणना 30 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

एमटीएस भर्ती के लिए योग्यता

इस भर्ती के लिए आवेदक को दसवीं पास होना अनिवार्य है। अगर आवेदक के पास 12वीं, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन या अन्य जरूरी दस्तावेज है तो उसे सेल्फ अटेस्टेड करके अन्य दस्तावेज के साथ अटैच करके भेज सकता है।

एमटीएस भर्ती के लिए कुल पद

एमटीएस भर्ती के लिए चार पद है। इनमें से दो पद जनरल कैटेगरी, एक पद ओबीसी कैटिगरी और एक पद एससी कैटेगरी के लिए रखा गया है।

एमटीएस भर्ती के लिए जरूरी दस्तावेज

एजुकेशनल सर्टिफिकेट, डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, लेटेस्ट पासपोर्ट साइज फोटो, सेल्फ अटेस्टेड सभी दस्तावेज, जाति सर्टिफकेट, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट, डिस्चार्ज सर्टिफिकेट,

एमटीएस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 150 अंक की होगी। आवेदक को इस परीक्षा के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा। यह परीक्षा ऑब्जेक्टिव टाइप होगी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में अंग्रेजी के 50 प्रश्न, जनरल अवेयरनेस के 50 प्रश्न, मैथ के 25 प्रश्न और रिजनिंग के 25 प्रश्न होंगे। इस भर्ती के लिए नेगेटिव मार्किंग 0.25 रहेगी।

एमटीएस भर्ती के लिए जरूरी निर्देश

इस भर्ती के लिए दसवीं के नंबरों के आधार पर आवेदक को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। इस भर्ती के लिए पद बाद में बढ़ाए या घटाएं भी जा सकते हैं। दसवीं कक्षा के अलावा किसी अन्य क्वालिफिकेशन का कोई भी अतिरिक्त अंक नहीं मिलेगा।

ऑफलाइन आवेदन कैसे करें

आवेदक को अपने सभी जरूरी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके निम्नलिखित पते पर भेजने हैं।

To,

The Deputy Director General of Recruiting Headquarters Recruiting Zone, Ambala Chander Shekhar Marg, Ambala Cantt-133001

22 रुपये के डाक टिकट के साथ एक स्वयं का पता पंजीकृत लिफाफा भेजे।

Application Form and Official Notification:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel