WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chandigarh Upcoming Vacancy 2024: महिला और पुरुष दोनों कर सकेंगे आवेदन, जाने किस पद पर होगी भर्ती

Chandigarh Upcoming Vacancy 2024: चंडीगढ़ में अनेक विभाग में लंबे समय से खाली पदों पर भर्ती को पूरा करने के लिए विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। केंद्र सरकार में मिलिट्री ऑफ फाइनेंस में हाल ही में प्रशासन को 5 वर्ष के भीतर खाली पदों को भरने की अनुमति दी है। केंद्र के इस फैसले से चंडीगढ़ प्रशासन में 1500 से अधिक पदों खत्म होने से बच गए है।

इन पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। चंडीगढ़ के कई विभाग में आधे से अधिक पदों पर कॉन्ट्रैक्ट या आउटसोर्स कर्मचारी से कम चलाया जा रहा है। उन पदों को भी पक्की भर्ती में बदल जाएगा।

जानकारी अनुसार केंद्र से राहत मिलते ही अधिकारियों की बैठक तुरंत रिक्त पदों पर भर्ती के लिए बुलाई जाएगी। चंडीगढ़ प्रशासन के स्पेशल सेक्रेट्री फाइनेंस ने सभी विभागों को एक सर्कुलर जारी कर दिया है

जिसमें एक हफ्ते के भीतर विभाग में मंजूर पद खाली पद 5 वर्ष की अवधि तक के खाली पद 5 वर्ष से अधिक समय होने के कारण रद्द हुई पोस्टों के अलावा विभाग में प्रमोशन या डायरेक्ट रिक्रूटमेंट के तहत कर्मचारियों का पूरा विवरण मांगा गया है।

मिलिट्री ऑफ फाइनेंस से मिली राहत के कारण कई विभागों में भर्ती रद्द होने के कारण पद खाली रह गए हैं। चंडीगढ़ प्रशासन के कई विभागों में कुछ माह से बड़े स्तर पर भर्ती प्रक्रिया नहीं हो पाई है रिक्रूटमेंट एजेंसी को फाइनल करने के लिए विज्ञापन जारी कर दिया गया है।

चंडीगढ़ पुलिस में पहली बार 200 कांस्टेबल भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हो जाएगा। यह भर्ती आईटी कांस्टेबल पद पर होगी। इस भर्ती के लिए विज्ञापन इस माह के अंत तक जारी कर दिया जाएगा।

इसके अलावा सरकारी कॉलेज में भी 200 से अधिक असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए मंजूरी मांगी गई है। शिक्षा विभाग में स्पेशल एजुकेटर, एनटीटी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। टीजीटी और समग्र शिक्षा के तहत शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है।

पूरी खबर यहा से पढ़े:- क्लिक करे

1 thought on “Chandigarh Upcoming Vacancy 2024: महिला और पुरुष दोनों कर सकेंगे आवेदन, जाने किस पद पर होगी भर्ती”

  1. My name is Punita .my father name is sh. Sumer। Chand . My qualifications 12th pass, b.com pursing , ITI Trade copa . I m belong to yamunanagar, haryana.

    Reply

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel