WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Roadways Recruitment 2023: हरियाणा रोडवेज में निकली भर्ती योग्यता 10वीं पास आओ 18 से 42

Haryana Roadways Recruitment 2023: हरियाणा रोडवेज में जिला झज्जर और बहादुरगढ़ में आईटीआई अप्रेंटिस के लिए 15 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए चयन 27 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती के लिए चयन 27 दिसंबर 2023 को किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस शून्य रुपए रखी गई है। यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। जिसके लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई फीस नहीं देनी होगी।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। सरकार के नियम अनुसार अन्य सभी जाति को आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 15 पद है जिसमें कॉपर ट्रेड के लिए एक पद विद्युत कर के लिए दो पद फाइटर के लिए 6 पड़े मोटर मैकेनिक के लिए एक पद डीजल मैकेनिक के लिए चार पद और टर्नर के लिए एक पद है

योग्यता:- इस भारती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और संबंधी ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं और आईटीआई के नंबर के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है।

उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

रजिस्टर किए हुए आवेदन फार्म को और इसके साथ मैट्रिक सर्टिफिकेट, आईटीआई मार्कशीट और आधार कार्ड लेकर आवेदक को 27 दिसंबर 2023 को कर्मशाला झज्जर में प्राप्त 10:00 बजे पहुंचना है

आवेदन शुरू: 19 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 26 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel