WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट पर निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, ऐसे करना होगा आवेदन, नोटिफिकेशन देखे

AAI Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के द्वारा 119 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 20 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा अथवा शारीरिक परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹1000 रखा गया है। अन्य कैटगरी एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 0 रुपए है। आवेदन फीस का माध्यम ऑनलाइन रहेगा

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रखी गई है। अन्य जाति को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गणना 20 दिसंबर 2023 के अनुसार की जाएगी।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए कुल पद 119 है। इसमें जूनियर असिस्टेंट के लिए 73 पद, जूनियर अस्सिटेंट ऑफिस के लिए दो पद, सीनियर असिस्टेंट इलेक्ट्रॉनिक्स के लिए 25 पद और सीनियर असिस्टेंट अकाउंट के लिए 19 पद है।

योग्यता:- जूनियर असिस्टेंट पद हेतु आवेदक के पास 12वीं पास और ड्राइविंग लाइसेंस होने अनिवार्य है। जूनियर अस्सिटेंट ऑफिस के पद हेतु आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को स्नातक पास होना अनिवार्य है। सीनियर असिस्टेंट इलेक्ट्रॉनिक्स पर आवेदन करने हेतु उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग डिप्लोमा और 2 साल का अनुभव अनिवार्य है। सीनियर असिस्टेंट अकाउंट के पद हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास स्नातक डिग्री और 2 साल का अनुभव कार्य होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार को शारीरिक परीक्षा या स्किल टेस्ट को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 27 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 26 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here (27-12-2023)
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel