WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Roadways Recruitment 2023: रोहतक डेपो में निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू, योग्यता 10वी पास

Haryana Roadways Recruitment 2023: हरियाणा रोडवेज रोहतक डिपो में 35 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 28 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर 2023 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 28 दिसंबर 2023 को जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 28 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 03 जनवरी 2024 रखी गई है।

आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फीस नही देनी होगी। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया निशुल्क रखी गई है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 01 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 35 पद है स्टेनो इंग्लिश के लिए एक पद, स्टेनो हिंदी के लिए एक पद, प्लंबर के लिए एक पद, पेंटर के लिए एक पद, कारपेंटर के लिए एक पद, शीट मेटल वर्कर के लिए दो पद, फिटर के लिए तीन पद, डीजल मैकेनिक के लिए छः पद, इलेक्ट्रीशियन के लिए नौ पद और एमएमवी के लिए दस पद हैं।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और संबंधित ट्रेड से आईटीआई पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आईटीआई के नंबर के आधार पर चयनित किया जाएगा। इसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच में पास होने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 28 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 03 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel