WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chandigarh NTT Recruitment 2023: चंडीगढ़ में निकली नर्सरी टीचर पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

Chandigarh NTT Recruitment 2023: चंडीगढ़ एजुकेशन डिपार्टमेंट के द्वारा नर्सरी टीचर के 100 पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

चंडीगढ़ में निकली नर्सरी टीचर के पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 28 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन करने हेतु शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1000 रुपए है। इस भर्ती के लिए आवेदन फीस एससी कैटगरी के लिए ₹500 है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

चंडीगढ़ में निकली नर्सरी टीचर की भर्ती के लिए कुल पद 100 है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 45 पद, एससी कैटेगरी के लिए 18 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 27 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 10 पद है।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए योग्यता हेतु आवेदक के पास डिप्लोमा या B.Ed योग्यता से पास होना अनिवार्य है

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें।

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है। उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 10 जनवरी 2023
अंतिम तारीख: 05 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:– Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel