WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana School Timing Change: 15 फरवरी से इस समय होंगे स्कूल ओपन, शिक्षा विभाग ने दिया निर्देश

Haryana School Timing Change: हरियाणा स्कूल के छात्रों के लिए टाइम को रिवाइजड कर दिया गया है। 15 फरवरी 2024 से अकल शिफ्ट वाले विद्यार्थियों के लिए स्कूल का समय सुबह 8:00 बजे से 2:30 तक कर दिया गया है। जिन विद्यालयों में दोहरी शिफ्ट लगती है उनके लिए समय सुबह 7:00 से 12:30 तक पहली शिफ्ट और दोपहर 12:45 से 6:15 तक दूसरी शिफ्ट लगेगी।

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के द्वारा हरियाणा राज्य के सभी स्कूलों में समय का बदलाव किया गया है। 15 फरवरी 2024 से अकल शिफ्ट और दोहरी शिफ्ट वाले स्कूलों के लिए समय में बदलाव किया गया है। हरियाणा सरकार के द्वारा यह नोटिस 12 फरवरी 2024 को जारी किया गया है।

हरियाणा सरकार के द्वारा सर्दी के मौसम को देखते हुए स्कूल समय में बदलाव किया गया था लेकिन अब मौसम में बदलाव होने के कारण स्कूल का समय अकाल शिफ्ट वाले विद्यार्थियों के लिए सुबह 8:00 से दोपहर 2:30 तक कर दिया गया है।

हरियाणा के स्कूलों की टाइमिंग एक बार फिर से शिक्षा विभाग के द्वारा बदल दी गई है। हरियाणा सहित उत्तर भारत में पढ़ रही कड़ाके की ठंड के कारण मौसम के अनुकूल स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था, लेकिन अब ठंड कम हो गई है। इसलिए शिक्षा विभाग के द्वारा स्कूल समय में बदलाव किया गया है।

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel