WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

AIESL Recruitment 2024: दिल्ली में निकली टेक्निशन और एयरक्राफ्ट टेक्निशन पद पर भर्ती, आवेदन शुरू

AIESL Recruitment 2024: एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड के द्वारा 100 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। यह भर्ती टेक्निशन और एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन पद पर होगी। इसके लिए आवेदन 7 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2024 रखी गई है।

यह भर्ती बिना लिखित परीक्षा होगी। इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹1000 है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फार्म नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विस लिमिटेड मैं निकली 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 7 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए स्किल टेस्ट या इंटरव्यू की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹1000 है। अन्य सभी कैटगरी के लिए आवेदन शुल्क 0 रुपए है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए अधिकतम 35 वर्ष है। इसके अलावा ओबीसी कैटेगरी को 3 साल, एससी और एसटी कैटेगरी को 5 साल की छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन के लिए इस भर्ती हेतु 67 पद और टेक्नीशियन के लिए 23 पद हैं। योग्यता की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित हेतु आवेदक को सबसे पहले स्किल टेस्ट को पास करना होगा। स्किल टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू पास करने के बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा अंत में मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से इस भर्ती के लिए आवेदन करें। आवेदन के दौरान पूछी गई जानकारी को सही तरीके से भरें। उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 07 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 23 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel