WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HCS Judicial Bharti 2024: एचसीएस जुडिशल भर्ती में अब डोमिसेल ज़रूरी नहीं, अन्य राज्य के भी कर पाएंगे आवेदन

Haryana Judicial Bharti 2024: हरियाणा सिविल सर्विस की न्यायिक शाखा के लिए चल रही भर्ती में अब दूसरे प्रदेश के युवा भी आवेदन कर सकेंगे। जो लंबे समय से हरियाणा में रह रहे हैं लेकिन उनके पास हरियाणा रिहायस प्रमाण पत्र नहीं है।

हरियाणा में जुडिशल की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2024 रखी गई है।

इसी तरह हरियाणा मूल के युवा डोमिसाइल सर्टिफिकेट नहीं होने पर ऑनलाइन आवेदन करते समय स्वयं हस्ताक्षर सपथ पत्र दे सकते हैं कि वह हरियाणा के मूल नागरिक है। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने शुक्रवार को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है।

शपथ पत्र का फॉर्मेट जारी करते हुए स्पष्ट कर दिया गया है की भर्ती में हरियाणा के नागरिकों को मिलने वाले लाभ के बाद में उन्हें डोमिसाइल सर्टिफिकेट देना होगा। ऑनलाइन आवेदन में आ रही दिक्कत के कारण फिलहाल डोमिसाइल सर्टिफिकेट से छूट देते हुए शपथ पत्र देने का विकल्प दिया गया है।

ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक भरे जाएंगे। हरियाणा मूल के युवाओं को डोमिसाइल होने पर ऑनलाइन आवेदन करते समय देना होगा। स्वयं हस्ताक्षर शपथ पत्र जिस कारण वह इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं लेकिन दूसरे प्रदेश के ऐसे निवासी जो कई वर्षों से हरियाणा में रह रहे हैं वह भी इस भर्ती का फायदा उठा पाएंगे और इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

हरियाणा में जुडिशल की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2024 रखी गई है।

पूरी जानकारी यहा से पढ़े:- क्लिक करे

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel