WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hindu College DU Non-Teaching Recruitment 2024: दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती

Hindu College DU Non-Teaching Recruitment 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी हिंदू कॉलेज में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 16 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है। आवेदक इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 16 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी के लिए ₹500, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के लिए ₹300, इसके अलावा अन्य सभी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क शून्य रुपए है। आवेदन शुरू का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की जानकारी नीचे दी गई है। आयु की गणना 9 दिसंबर 2024 के अनुसार की जाएगी। जनरल कैटेगरी के अलावा सभी वर्ग को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को स्किल टेस्ट पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा उसके बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद अपनी योग्यता के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करें। बोर्ड के द्वारा मांगी गई जानकारी को सावधानी पूर्वक भरे। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। उसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अंत में आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखें ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 16 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 09 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel