WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI CBO Admit Card: सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती के एडमिट कार्ड जारी, यहा से करे डाउनलोड

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा 5280 सर्कल बेस्ड ऑफिसर के पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन 21 नवंबर 2023 को जारी किया गया। आवेदक इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 22 दिसंबर 2023 से कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2023 रखी गई है। ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा जनवरी 2024 में होगी। इस भर्ती के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा 21 से 30 साल रखी गई है।

एसबीआई भर्ती के लिए मुख्य तिथि

इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 21 नंबर 2023 को जारी किया गया है। आवेदक 22 नवंबर 2023 से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 17 दिसंबर 2023 है। लिखित परीक्षा की तिथि जनवरी 2024 रखी गई है।

एसबीआई भर्ती के लिए आयु सीमा

एसबीआई बैंक में सर्किल बेस्ड ऑफिसर पद के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा 21 साल से 30 साल रखी गई है। आयु की गणना 31 अक्टूबर 2023 के अनुसार की जाएगी। इस भर्ती के लिए ओबीसी कैटेगरी को 3 साल और एससी, एसटी कैटेगरी को 5 साल की छूट दी गई है।

एसबीआई भर्ती के लिए आवेदन फीस

सर्किल बेस्ड ऑफिसर पद पर भर्ती के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन फीस 750 रुपए है। इस भर्ती के लिए एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन फीस 0 रुपए है। आवेदन फीस के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया है।

एसबीआई भर्ती के लिए योग्यता

पद का नाम:- सर्किल बेस्ड ऑफिसर

कुल पद:- 5280

योग्यता:- स्नातक, बैंक ऑफिसर पद का 2 साल का अनुभव

एसबीआई भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

  • लिखित परीक्षा
  • स्क्रीनिंग
  • इंटरव्यू
  • दस्तावेज जांच
  • मेडिकल

एसबीआई सर्किल बेस्ड ऑफिसर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

एसबीआई पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद अपनी योग्यता के अनुसार आवेदन फार्म को भरना होगा। ऑफिशल नोटिफिकेशन का पीडीएफ लिंक नीचे दिया गया है। उसके बाद आवेदक को एसबीआई के द्वारा पूछी गई जानकारी को भरना है।

एसबीआई के द्वारा मांगे गए जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा। उसके बाद आवेदक को ऑनलाइन आवेदन फीस भरनी है। आवेदन फॉर्म भरने के बाद प्रिंटआउट को संभाल कर रखें।

Result:- Click Here
Answer Key:- Click Here
Download Admit card:- Click Here

Official Notification:- Click Here

Apply Online:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel