WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Hisar Court Recruitment 2024: हिसार कोर्ट में निकली चपरासी के पद पर भर्ती, आवेदन शुरू, योग्यता 8वी पास

Hisar Court Recruitment 2024: हरियाणा हिसार कोर्ट एंड सेशन जज चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 08 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और एप्लीकेशन फॉर्म नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 08 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि 14 फरवरी से 22 फरवरी रखी गयी है ।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदक को कोई शुल्क नहीं देना होगा। यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

हिसार कोर्ट में निकली चपरासी पद की भर्ती के लिए कुल पद 14 है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 8वी पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू को सबसे पहले पास करना होगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरना है। उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। आवेदन फार्म और जरूरी दस्तावेजों को जोड़कर निम्नलिखित पते पर भेजना है:-“The district and Sessions Judge Hisar Haryana”

आवेदन शुरू: 08 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 24 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel