WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Group C Exam Notice: हरियाणा ग्रुप सी के बचे एग्जाम की तिथि जारी, पूरी जानकारी पढ़े

HSSC Group C Exam Notice:– हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप सी के बचे हुए पेपर लेने की तैयारी कर रहा है। बचे हुए ग्रुप सी के पेपर 21 और 22 जनवरी को होने संभव नहीं है। इसलिए आयोग ने बचे हुए पेपर के लिए निर्धारित तिथि 27 और 28 जनवरी रखी है।

फिर भी प्रयास किया जा रहा है कि 2-4 ग्रुप का पेपर 21 और 22 को ले लिया जाए। आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि आयोग ने हिसार में चार यूनिवर्सिटीज का सर्वेक्षण कर लिया है। आयोग बचे सभी ग्रुप के पेपर 27 और 28 जनवरी से लेने शुरू कर देगा।

जहां उम्मीदवारों की संख्या अधिक होगी वहां एक से ज्यादा यूनिवर्सिटी में पेपर लिए जा सकेंगे। जहां संख्या कम होगी वहां एक यूनिवर्सिटी में पेपर होंगे। उन्होंने बताया कि आयोग के सदस्य भी इन यूनिवर्सिटी का दौरा कर चुके हैं। यूनिवर्सिटी के द्वारा आयोग के पास शेड्यूल भेज दिया गया है।

हाई कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद लगातार पेपर लेने में हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन को कठिनाई आ रही है। आयोग के अध्यक्ष ने बताया कि हर ग्रुप में शामिल हर कैटेगरी के लिए उम्मीदवारों की योग्यता चेक करनी पड़ रही है।

इसलिए समय लग रहा है उन्होंने बताया कि काफी उम्मीदवारों ने सीईटी स्कोर और ग्रेजुएशन या अन्य सामान्य योग्यता के आधार पर आवेदन तो कर दिया मगर जरूरी योग्यता नहीं है। आयोग को ग्रुप अनुसार और ग्रुप में शामिल पदों की कैटेगरी के अनुसार एक-एक उम्मीदवार के आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने पड़ रहे हैं।

इसलिए आयोग ने बताया सिविल जज और इलेक्ट्रिकल का पेपर 27 और 28 जनवरी में से किसी दिन संभव है। इसी तरह कुछ अन्य पदों के पेपर भी हो सकते हैं। मगर उसके बाद सभी ग्रुपों का पेपर ले लिया जाएगा।

Latest News:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel