WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sirsa Court Recruitment: सिरसा कोर्ट में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, जल्दी करे आवेदन

Sirsa Court Recruitment:  जिला एवं सत्र न्यायाधीश सिरसा जिला न्यायालय के द्वारा चौकीदार और प्रोसेसर सर्वर पदों पर भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2023 शाम 5:00 बजे तक है। इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म और ऑफिशल नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 22 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 05 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि 20 जनवरी से 31 जनवरी रहेगी।

आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन सभी कैटगरी के लिए शून्य रुपए है। आवेदक बिना किसी शुल्क के इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष तक रहनी चाहिए। इसके अलावा आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। सभी वर्गों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी, जिन वर्गों को सरकार से आयु सीमा में छूट प्राप्त है।

पदों की जानकारी व योग्यता

सिरसा कोर्ट में निकली भर्ती के लिए प्रोसेसर सर्वर हेतु एक पद चौकीदार के लिए 6 पद और स्वीपर के लिए एक पद है।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए प्रोसेसर सर्वर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को दसवीं पास चौकीदार के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आठवीं पास और स्वीपर के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को केवल हस्ताक्षर करना आना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले इंटरव्यू को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। जिसका लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म को अच्छी तरह देखकर एवं सावधानीपूर्वक भरकर निम्नलिखित पते पर भेजना है:- “Ofice of the District and Sessions Judge, Sirsa, Haryana”

आवेदन शुरू: 22 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 05 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel