WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UKPSC ICC/ASO Recruitment 2024: उत्तराखंड में निकली 223 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

UKPSC ICC/ASO Recruitment 2024: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 223 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन 7 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। उत्तराखंड में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती से संबंधित जानकारी महत्वपूर्ण तिथि, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, आवेदन फीस, नोटिफिकेशन आदि की जानकारी नीचे दी गई है।

महत्वपूर्ण तारीखें

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा 223 पद पर निकली भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 7 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे।

आवेदन शुल्क

इस भट्टी के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी और दूसरे राज्य के उम्मीदवारों के लिए 172 रुपए रखा गया है। इसके अलावा एससी और एसटी कैटेगरी के लिए 82 रुपए और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए ₹22 रखा गया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 21 और अधिकतम 42 वर्ष की गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इन्वेस्टिगेटर काम कंप्यूटर एंड असिस्टेंट स्टैटिकल ऑफिसर के लिए कुल पद 223 है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवार को मैथ विषय से स्टैटिसटिक्स/कॉमर्स/इकोनॉमिक्स आदि से स्नातक पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित हेतु आवेदक को तीन चरणों को पास करना होगा प्रथम चरण लिखित परीक्षा के लिए है दूसरा चरण दस्तावेज जांच के लिए है और तीसरे चरण के दौरान मेडिकल टेस्ट होगा उसके बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमिशन की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं और नोटिफिकेशन पढ़ें। उसके बाद इस भर्ती के लिए मांगी गई जरूरी जानकारी को भरे। जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुरू का भुगतान करें और प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 07 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 28 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel