WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ICC World Cup 2023 : अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में किए तीन उलटफेर, जाने कैसे

भारत में हो रहे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने तीसरा बड़ा उलटफेर किया है। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका को हराकर अफगानिस्तान अब पांचवें स्थान पर आ गई है।

अब तक हुए मैच के अनुसार भारत पहले पायदान पर, साउथ अफ्रीका दूसरे पायदान पर, न्यूजीलैंड तीसरे पायदान पर और ऑस्ट्रेलिया चौथे पायदान पर है।

भारत की मेजबानी में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान टीम बेहद दमदार फॉर्म पर नजर आ रही है। अफगानिस्तान ने पहले इंग्लैंड फिर पाकिस्तान को करारी शिकस्त देने के बाद अब श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया है।

Afhganistan cricket team beat three major teams in world cup

यह मैच सोमवार 30 अक्टूबर को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 242 रन का टारगेट दिया।

श्रीलंका की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन Pathum Nissanka ने बनाए। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 46 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट Fazalhaq Farooqi ने लिए है। उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 34 रन देकर 4 विकेट लिए है।

अफगानिस्तान के तरफ से बल्लेबाजी करते हुए तीन बल्लेबाज़ोंने 50 रन से ज्यादा स्कोर किया है। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन Azmatullah Omarzai ने बनाए है। उन्होंने 63 गेंदों पर 73 रन का योगदान दिया है।

श्रीलंका के खिलाफ चार विकेट लेने वाले Fazalhaq Farooqi को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है।

अफगानिस्तान ने ऐसा ही एक कारनामा पाकिस्तान के खिलाफ किया था आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया था।पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 283 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में अफगानिस्तान ने इस लक्ष्य को 49 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

अफगानिस्तान ने पहले कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए किया था अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 284 रन का लक्ष्य दिया था लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 215 रन ही बना पाई थी। अफगानिस्तान ने इस मैच को 69 रनों से जीत लिया था।

श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान का यह तीसरा कारनामा है। श्रीलंका को हराने के बाद अब अफगानिस्तान ने अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।

अफगानिस्तान और इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच 15 अक्टूबर को खेला गया था। इस मैच में Mujeeb ur Rehman को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया था। आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का यह मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया था।

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel