WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Air Force Agniveer Recruitment 1/2025: एयर फाॅर्स में निकली 3500 पदों पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन

Air Force Agniveer Recruitment 1/2025: भारतीय वायु सेना के द्वारा अग्निपथ स्कीम के तहत लगभग 3500 पदों पर भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिस जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे।

आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 17 मार्च 2024 है इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

भारतीय वायु सेना भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

एयर फोर्स में निकली भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन 2 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 17 मार्च 2024 है।

भारतीय वायु सेना भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी कैटगरी के लिए ₹250 रखा गया है। आवेदन शुल्क का माध्यम ऑनलाइन रहेगा।

भारतीय वायु सेना भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा न्यूनतम 17.5 वर्ष और अधिकतम 21 वर्ष रखी गई है। किसी भी कैटगरी को आयु सीमा में छूट नहीं दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए पदों की संख्या लगभग 3500 है। इस भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं पास या डिप्लोमा या दो साल का वोकेशनल कोर्स अनिवार्य है।

भारतीय वायु सेना भर्ती चयन प्रक्रिया

एयरफोर्स में निकली 3500 पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया की जानकारी हेतु आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को विस्तार से पढ़ना है।

भारतीय वायु सेना भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को ऑफिशल नोटिफिकेशन को सही प्रकार से पढ़ना है। उसके बाद नीचे दिए गए आवेदन लिंक से ऑनलाइन अप्लाई करना है। बोर्ड के द्वारा मांगी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरना है।

उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है। अंत में ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। आवेदक को आवेदन फार्म का प्रिंटआउट अपने पास संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

इस भर्ती का ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी होने के बाद नोटिफिकेशन के अनुसार, दी गई जानकारी में अपडेट कर दी जाएगी।

आवेदन शुरू: 17 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 06 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel