WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Army Agniveer Recruitment 2024: इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए जरूरी नोटिस जारी, यहा से देखे

Army Agniveer Recruitment 2024:इंडियन आर्मी के द्वारा अग्निपथ स्कीम के तहत लगभग 25000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

इंडियन आर्मी भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 13 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹550 + जीएसटी है। इसके अलावा एससी केटेगरी, एसटी कैटगरी और महिला के लिए भी आवेदन फीस ₹550 + जीएसटी रुपए है।

इंडियन आर्मी भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 17.5 वर्ष और अधिकतम 21 वर्ष की गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए पद और योग्यता की जानकारी ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार अपडेट कर दी जाएगी।

इंडियन आर्मी भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार को शारीरिक परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। शारीरिक परीक्षा के बाद टाइपिंग टेस्ट या ट्रेड टेस्ट अनिवार्य होगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। उसके बाद मेडिकल टेस्ट होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

इंडियन आर्मी भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके पूछी गई जरूरी सूचना को ध्यान पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना है ।अंत में प्रिंट आउट को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

इस भर्ती के लिए अभी ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार दी गई जानकारी में अपडेट कर दी जाएगी।

आवेदन शुरू: 13 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 22 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel