WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ASSAM RIFLES Recruitment 2023: असम राइफल्स में निकली जीडी कांस्टेबल और ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती

ASSAM RIFLES Recruitment 2023: असम राइफल के द्वारा 44 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। इस भर्ती के लिए आवेदन 16 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा तिथि 4 मार्च 2024 रखी गई है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 16 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए शारीरिक परीक्षा मार्च महीने में संभव है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क शून्य रुपए रखा गया है। किसी भी कैटेगरी को आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा कुछ पदों के लिए 23 वर्ष तो कुछ पदों के लिए 25 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। सरकार के नियम अनुसार अन्य श्रेणी को आयु में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 44 पद हैं जिसमें जनरल ड्यूटी के लिए 38 पद, पर्सनल असिस्टेंट के लिए एक पद, ड्राफ्टमैन के लिए एक पद, लाइनमैन के लिए एक पद,रिकवरी व्हीकल मशीन के लिए एक पद पलंबर के लिए एक पद, और एक्स रे असिस्टेंट के लिए एक पद है।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए कुछ पदों पर योग्यता 10वीं पास/ आईटीआई और कुछ पदों पर योग्यता 12वीं पास मांगी गई है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले फिजिकल टेस्ट को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। उसके बाद उम्मीदवार को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

सबसे पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद ऑफिशल वेबसाइट से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। उसके बाद सभी अपने जरूरी दस्तावेजों को आवेदन फार्म के साथ जोड़कर निम्नलिखित पते पर भेजना है। “”Director General Assam Rifles Recruitment Branch, Laitkor Shillong-793010 Meghalaya”

आवेदन शुरू: 16 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 28 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel