WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

CCRYN Recruitment 2024: नई दिल्ली में निकली एमटीएस, असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, अकाउंटेंट आदि पदों पर भर्ती

CCRYN Recruitment 2024: केंद्रीय काउंसिल फॉर रिसर्च इन योगा एंड नेचुरोपैथी के द्वारा 32 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 15 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन फॉर्म का लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन 15 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी 2024 रखी गई है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी कैटगरी के लिए शून्य रुपए रखा गया है। यह एक निशुल्क आवेदन प्रक्रिया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए विभिन्न प्रकारों के पदों के आधार पर रखी गई है। इसलिए योग्यता की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें।

पदों की जानकारी व योग्यता

दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए कुल 32 पद है। इसमें रिसर्च ऑफिसर के लिए 16 पद, मेडिकल ऑफिसर के लिए दो पद, स्टैटिकल ऑफिसर के लिए दो पद, असिस्टेंट के लिए दो पद, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए दो पद, ऑफिस सुपरीटेंडेंट के लिए दो पद, अकाउंटेंट के लिए तीन पद, जूनियर स्टेनोग्राफर के लिए एक पद और मल्टीटास्किंग स्टाफ के लिए दो पद है। इस भर्ती के लिए योग्यता विभिन्न प्रकारों के पदों के आधार पर रखी गई है। इसलिए योग्यता की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को ट्रेड टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। ट्रेड टेस्ट पास करने के बाद आवेदन की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल होगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज जोड़कर निम्नलिखित पते पर भेजने हैं;- Ministry of Ayush, Govt of India 61-65, Institutional Area, Janakpuri, New Delhi-110058

Note:- अगर इस भर्ती में किसी प्रकार का कोई बदलाव होता है तो ऑफिशल नोटिफिकेशन आने के बाद अपडेट कर दी जाएगी।

आवेदन शुरू: 15 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 28 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel