WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UIIC Assistant Exam date: असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी, नोटिस देखे

UIIC Assistant Exam Date 2024:- यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा 300 असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 फरवरी 2024 को रखी गई है। जो आवेदक इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म भर चुके हैं वह आवेदक यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर जल्द ही अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। लिखित परीक्षा तिथि का ऑफिशल नोटिफिकेशन का लिंक नीचे दिया गया है।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 महत्वपूर्ण तारीखें

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के द्वारा असिस्टेंट पद के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 14 दिसंबर 2023 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा फरवरी माह में आयोजित की जाएगी।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन फीस जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 1000 रुपए रखी गई है। इसके अलावा एससी, केटेगरी एसटी कैटेगरी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन फीस ₹250 है। आवेदन फीस ऑनलाइन माध्यम से होगी।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 आयु सीमा

असिस्टेंट पद के लिए जनरल कैटेगरी की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 30 सितंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। सरकार के नियम अनुसार अन्य कैटोगरी को आयु में छूट दी गई है।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 पदों की जानकारी व योग्यता

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के द्वारा असिस्टेंट के 300 पद पर भर्ती हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती में जनरल कैटेगरी के 159 पद, एससी कैटेगरी के लिए 30 पद, एसटी कैटगरी के लिए 26 पद, ओबीसी कैटेगरी के लिए 55 पद और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 30 पद रखे गए हैं।

योग्यता:- यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के द्वारा असिस्टेंट पद के लिए योग्यता के तौर पर आवेदक को किसी भी यूनिवर्सिटी से स्नातक पास होने अनिवार्य है।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 सिलेबस

असिस्टेंट पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की नेगेटिव मार्किंग 1/4 रहेगी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का कुल समय 2 घंटे रहेगा। यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से होगी।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस भर्ती 2023 चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार को रीजनल लैंग्वेज टेस्ट को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Result:- Click Here
Admit Card:- Click Here
Exam Notice:- Click Here

आवेदन शुरू: 18 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 08 जनवरी 2024
Notification: Click Here
Apply Online: Click Here (16-12-2023)
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel