WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Covid Case in Haryana & Punjab: देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, हरियाणा और पंजाब में तेज़ी से बढ़ रहे है मरीज

Covid Case in Haryana & Punjab: हरियाणा और पंजाब में कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं।हरियाणा में जहां एक्टिव मरीजों की संख्या 750 थी अब वह बढ़कर 840 हो गई है। वहीं पंजाब में एक हफ्ते में संक्रमित व्यक्तियों का आंकड़ा लगभग 400 के करीब पहुंच गया है। दोनों राज्यों में लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

हरियाणा में गुरुग्राम फरीदाबाद और पंचकूला कोरोना के हॉटस्पॉट बने हैं।अगर पंजाब की बात की जाए तो मोहाली और जालंधर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हरियाणा में स्वस्थ होने की दर कम होने के साथ ही संक्रामकता दर लगभग 6% पहुंच गई है। हरियाणा के यमुनानगर जिले में रादौर ब्लॉक की रहने वाली महिला की पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना से मौत हो गई है।

हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हरियाणा के गुरुग्राम जिले में 98 मामले, फरीदाबाद जिले में 42 मामले और पंचकूला में 25 नए मामले देखने को मिले हैं। यमुनानगर में 9 मामले, जींद में 6 मामले और सोनीपत में चार मामले मिले हैं।

इसके अलावा अंबाला और रोहतक में दो-दो मामले, सिरसा और कुरुक्षेत्र में कोरोना के एक-एक नए मामले मिले हैं। राज्य में 24 घंटे में 2178 लोगों ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है वही 370 लोगों ने पहली, तो 603 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है।

पंजाब के 23 जिलों में से 11 जिलों में कोरोना ने दस्तक दे दी है। मोहाली और जालंधर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले मिल रहे हैं। मोहाली में जहां कोरोना के 198 सैंपल की जांच की गई उसमें से 22 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले, वही जालंधर में 324 कोरोना सैंपल की जांच हुई तो उन में से 14 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश के 11 जिलों में 11 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। दो लोगों की हालत खराब बताई जा रही है। कोरोना के मामले बढ़ने के साथ प्रदेश भी सतर्क हो गया है। राज्य में सैंपलिंग बढ़ा दी गई है और कोरोना की जांच दिन प्रतिदिन बढ़ रही है।

दिन प्रतिदिन बढ़ते हुए आंकड़ों को देखते हुए सरकार ने फिर से कोविड के लिए रजिस्ट्रेशन करने शुरू कर दिए हैं।कोविड रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक नीचे दिया गया है। अधिक जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप और टेलीग्राम ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं।

Covid Vaccine Registration:-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel