WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली में निकली 990 पदों पर भर्ती, महिला और पुरुष दोनों करे आवेदन

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड के द्वारा 990 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। दिल्ली में निकली 990 पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 13 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 8 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹100 है। इसके अलावा अन्य कैटगेरी एससी केटेगरी, एसटी कैटगरी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। आवेदन शुरू का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल पद 990 है। इसमें सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के लिए 41 पद, पर्सनल असिस्टेंट के लिए 383 पद और जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट के लिए 566 पद है। इन पदों के लिए योग्यता हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़े।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित हेतु उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवार को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। स्किल टेस्ट पास करने के बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल होगा अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद अपनी योग्यता को जांच कर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन के समय मांगी गई जरूरी जानकारी को सावधानीपूर्वक भरे।

उसके बाद जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करें। दस्तावेज अपलोड करने के बाद ऑनलाइन फीस का भुगतान करें। अंत में प्रिंट आउट संभाल कर रखें ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 18 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 08 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel