WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Exchange 22 Cricket Fantasy App: अब क्रिकेट खिलाड़ियों के शेयर खरीदे और बेचे, कमाए लाखो रूपये महीना

क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है, हालांकि इसकी शुरुआत सबसे पहले इंग्लैंड ने की थी। लेकिन क्रिकेट अब धीरे-धीरे लगभग सभी देशों में खेले जाने लगा है। क्रिकेट देशवासियों का पसंदीदा खेल बनता जा रहा है। आजकल तो लोग क्रिकेट के जरिए पैसे कमाने लगे हैं। बहुत सारी ऑनलाइन क्रिकेट एप्लीकेशन पैसे कमाने का एक हथियार है।

इन एप्लीकेशनों में लोग इन्वेस्टमेंट करते हैं और बहुत सारा पैसा कमाते हैं। इन एप्लीकेशनों में से सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाली एप्लीकेशन Dream 11 और Exchange 22 है। इस ऐप को करोड़ों लोग इस्तेमाल कर रहे हैं और पैसा कमा रहे हैं।

Exchange 22 ऐप क्या है

यह क्रिकेट की एक ऑनलाइन एप्लीकेशन है जिससे आप अपना पैसा इन्वेस्ट करके अधिक पैसा कमा सकते हैं। इस ऐप को गूगल से डाउनलोड किया जा सकता है।

Exchange 22 ऐप को डाउनलोड करने के बाद की प्रक्रिया

सबसे पहले Exchange 22 ऐप को डाउनलोड करना होता है। उसके बाद एक मोबाइल नंबर के OTP से ऐप ओपन हो जाती है। इस ऐप पर कॉन्टेस्ट खेलने के लिए सबसे पहले आपको केवाईसी करनी होती है।

केवाईसी के लिए आपके पास एक मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, पैन कार्ड,बैंक खाता बुक, एटीएम आदि की जरूरत होती है। इन सभी दस्तावेजों के द्वारा आप केवाईसी करके पैसे कमा सकते हैं।

Exchange 22 ऐप में पैसे कैसे ऐड करे

इस ऐप में पैसे ऐड करने के लिए आपको सबसे पहले Wallet पर क्लिक करना होता है। वॉलेट में पैसे डेबिट कार्ड, गूगल पे, फोन पे, नेट बैंकिंग, आदि के द्वारा ऐड किए जाते हैं।

क्या एक्सचेंज 22 ऐप एक सुरक्षित ऐप है

क्सचेंज 22 एप एक सुरक्षित ऐप है। इस ऐप का इस्तेमाल लाखों लोग कर रहे हैं। बहुत सारे लोग इस ऐप का इस्तेमाल करके लाखों पैसे कमा रहे हैं। इस ऐप में केवाईसी और पैसे ऐड करने की प्रक्रिया आसान है।

एक्सचेंज 22 कैसे इस्तेमाल होता है।

एक्सचेंज 22 ऐप में पैसे कमाने के बहुत विकल्प है। सभी विकल्प का अपना-अपना महत्व है। सभी विकल्प के बारे में जानकारी इस प्रकार है।

Buy:- इस विकल्प में खिलाड़ियों के शेयर खरीदने होते हैं। यह विकल्प बल्लेबाज या गेंदबाज की अच्छी परफॉर्मेंस पर आधारित होता है। इस विकल्प को केवल एक बल्लेबाज या एक गेंदबाज से भी शुरू किया जा सकता है।

उदाहरण के लिए अगर हम इंडिया क्रिकेट टीम की बात करें, तो इस Buy Share में हर खिलाड़ी के लिए Buy का ऑप्शन होता है। जैसे रोहित शर्मा Buy 50। यह 50 इंवेस्टमेंट होती है। अगर रोहित शर्मा के रन + बाउंड्री+कैच+ रन आउट का जोड़ 50 प्वाइंट से जितना ज्यादा होगा, आपको उतना ज्यादा प्रॉफिट होगा।

एक प्वाइंट की कीमत एक रूपये है। अगर इन सबका जोड़ 88 हुआ तो आपको 38 रूपये का फायदा हुआ है। अगर यह जोड़ 35 हुआ तो आपको 15 रूपये का लॉस हुआ है। 50 रूपये की इन्वेस्टमेंट में 50 रूपये का ही फायदा या लॉस हो सकता है।

Insurance Buy:- इस ऐप में पैसे कमाने का सबसे अच्छा विकल्प है। इस विकल्प से किसी प्लेयर का इंश्योरेंस किया जाता है इंश्योरेंस की कीमत ₹5 होती है। अगर विराट कोहली का शेयर 45 रूपये है और हम उसका इंश्योरेंस करते है तो शेयर को कीमत 50 हो जाती है।

अगर विराट कोहली कुल 130 पॉइंट देता है तो आपको ₹80 का लाभ हो जाता है। आप एक प्लेयर के एक बार में 100 शेयर तक खरीद सकते हैं।

Sell:- यह Buy का बिल्कुल विपरीत होता है। इसमें प्लेयर की खराब परफॉर्मेंस होने पर पैसे जीते जाते हैं। उदाहरण के लिए अगर हम शुभम गिल को सेल (Sale) करते हैं। उसकी सेल (Sale) करने की कीमत ₹60 है। अगर वह 60 से जितने कम पॉइंट देता है तो आपको उतना ही लाभ होता है।

Multibagger:- यह एक हाई प्रॉफिट कमाने का ऑप्शन है। इसमें किसी प्लेयर का ₹10 में शेयर खरीदा जाता है। अगर वह प्लेयर सबसे ज्यादा पॉइंट देता है तो आपको उसका 5 से 100 गुना प्रॉफिट मिल जाता है।

मल्टीबैगर प्रीमियम:- इस प्रीमियर में आपको चार या पांच ऑप्शन दिए जाते हैं। आपको उनमें से किसी एक को चुनना पड़ता है जो आपको सबसे ज्यादा पॉइंट दे सके। इसमें आपको दो से पांच गुना प्रॉफिट मिल जाता है।

Create Deal:- यह बिल्कुल Buy की तरह होता है। अगर इसमें किसी प्लेयर की वैल्यू ₹60 है। अगर वह प्लेयर 60 से ज्यादा पॉइंट देता है तो आपको ₹60 का लाभ होता है। अगर वह 60 से कम पॉइंट देता है तो आपको 60 की हानि हो सकती है।

Accept deal:- यह Sell ऑप्शन की तरह काम करता है। अगर किसी प्लेयर की सेल वैल्यू ₹40 है। वह प्लेयर अगर 40 से ज्यादा पॉइंट देता है तो आपको ₹40 की हानि होती है। अगर वह प्लेयर ₹40 पॉइंट से कम पॉइंट देता है तो आपको ₹40 का फायदा होता है।

अधिक जानकारी के लिए ऐप को डाउनलोड करें:-Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel