WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Railway ICF Vacancy: इंटीग्रल कोच फैक्ट्री मे सीनियर क्लर्क, जूनियर क्लर्क, टेक्निशियन ग्रेड-2 व लेवल-1 (ग्रुप-डी) के पदों पर भर्ती

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री रेलवे नाम स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है व ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। भारतीय रेलवे इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के अंतर्गत स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 नवंबर 2023 से शुरू हो गए हैं। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर 2023 है।

रेलवे स्पोर्ट्स कोटा के अंतर्गत लेवल-1, लेवल-2, व लेवल-5 के विभिन्न पदों पर भर्ती की जानी है जिसके अंतर्गत योग्य खिलाड़ी उम्मीदवार रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इंटीग्रल कोच फैक्ट्री के अंतर्गत इस भर्ती के लिए विभिन्न पद सीनियर क्लर्क, जूनियर क्लर्क, टेक्निशियन ग्रेड-2 व लेवल-1 (ग्रुप-डी) के पदों पर भर्ती की जानी है जिसके संबंधित विस्तृत जानकारी यहां पर दी गई है।

Railway ICF Vacancy

इस भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष मांगी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2024 तारीख से की जाएगी। आवेदक का जन्म 2 जनवरी 1999 से 1 जनवरी 2006 के बीच होना चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

रेलवे कोच फैक्ट्री के अंतर्गत स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए विभिन्न खेलों के खिलाड़ी जैसे क्रिकेट, टेबल टेनिस, एथलेटिक्स, बास्केटबाल, कबड्डी, टेबल टेनिस, बॉडीबिल्डिंग, बॉल बैडमिंटन, पावर लिफ्टिंग, क्रिकेट व वेटलिफ्टिंग के खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती के अंतर्गत कुल 25 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं जिससे संबंधित सभी जानकारी यहां दी गई है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री में स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए खिलाड़ियों की अचीवमेंट 1 अप्रैल 2021 से 10 नवंबर 2023 के बीच की देखी जाएगी।

भर्ती प्रक्रिया की बात करें तो इस भर्ती के लिए आवेदकों को स्पोर्ट्स ट्रायल व इंटरव्यू प्रक्रिया से गुजरना होगा। जिसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन व मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री स्पोर्ट्स कोटा भर्ती के लिए आवेदन फीस ₹500 रखी गई है जो की जनरल व ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए लागू होगी। इसके अलावा एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन, दिव्यांग, महिला उम्मीदवार, माइनॉरिटी व ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन फीस Rs. 250/- रुपए रखी गई है।

इंटीग्रल कोच फैक्ट्री स्पोर्ट्स कोटा भर्ती 2023 में आवेदन करने हेतु उम्मीदवार रेलवे के अधिकारी की वेबसाइट pb.icf.gov.in से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन पीडीएफ से अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर लें।

आवेदन शुरू: 10 नवंबर 2023
अंतिम तारीख: 9 दिसम्बर 2023
Notification: Click Here
Apply Online:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel