WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Gurugram Court Recruitment 2024: गुरुग्राम कोर्ट में निकली चपरासी, प्रोसेस सर्वर, क्लर्क पद भर्ती, जल्दी करे आवेदन

Gurugram Court Recruitment 2024: जिला एवं सत्र न्यायाधीश गुरुग्राम हरियाणा के द्वारा क्लर्क, चपरासी प्रोसेस सर्वर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। गुरुग्राम कोर्ट में निकली भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 6 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। इस भर्ती के संबधित जानकारी आवेदन प्रिक्रिया, चयन प्रिक्रिया, जरूरी तिथि, आवेदन फार्म आदि की जानकारी निचे दी गयी है। आवेदक निचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म डाउनलोड कर सकते है।

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

गुरुग्राम कोर्ट में निकली भर्ती के लिए आवेदन 6 फरवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि गुरुग्राम कोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती आवेदन शुल्क

यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं अदा करना होगा।

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को हरियाणा सरकार नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

गुरुग्राम कोर्ट में निकली भर्ती के लिए क्लर्क के 17 पद, चपरासी के 48 पद और प्रोसेस सर्वर के 22 पद हैं। चपरासी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आठवीं पास, प्रोसेस सर्वर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को दसवीं पास और क्लर्क पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ग्रेजुएट पास होना अनिवार्य है।

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए क्लर्क पद हेतु आवेदन करने वाले उम्मीदवार को लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट को पास करना होगा। चपरासी और प्रोसेस सर्वर पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को केवल इंटरव्यू को पास करना होगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। अंत में मेडिकल होगा। उसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

गुरुग्राम कोर्ट भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को पढ़ें। उसके बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करें। अपने जरूरी दस्तावेज आवेदन फार्म के साथ जोड़कर इस पते पर भेजें:- “Office of the District Court Complex, Gurugram, Haryana-122001

आवेदन शुरू: 06 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 16 फरवरी 2024
Notification:- Clerk Peon/Process server
Application Form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel