WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Haryana Duty Allowance Increase: हरियाणा में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भते में बढ़ोतरी

Haryana Duty Allowance Increase : हरियाणा में काम कर रहे कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए एक खुशखबरी हरियाणा सरकार के द्वारा दी गई है।हरियाणा में छठे वेतन आयोग के अनुसार वेतन और पेंशन ले रहे सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स को अभी महंगाई भत्ता 9% ज्यादा मिलेगा।

प्रदेश सरकार ने इनका महंगाई भत्ता 221% से बढ़ाकर 230 प्रतिशत कर दिया है। दिसंबर तक की बकाया राशि फरवरी में वेतन के साथ खातों में आएगी। वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अनुराग रस्तोगी ने महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए हैं।

हरियाणा में सातवां वेतन आयोग लागू है लेकिन अब भी बड़ी संख्या में कर्मचारी और पेंशनर्स पांचवी और छठे वेतन आयोग के अनुसार वेतन और पेंशन ले रहे हैं।

सातवें वेतन आयोग के अनुसार वेतन ले रहे ₹285000 कर्मचारी और 265000 पेंशनर्स का महंगाई भत्ता पहले ही नवंबर में 4% बढ़ा कर 46% किया जा चुका है। इसी तरह पांचवें वेतन आयोग के अनुसार पेंशन और वेतन ले रहे लोगों का महंगाई भत्ता भी दिसंबर में पढ़ाया जा चुका है।

हरियाणा सरकार के द्वारा बताया गया है कि महंगाई भत्ता 221% से बढ़कर 230% हुआ है। जुलाई 2023 से इसे लागू किया गया है। जुलाई 2023 से दिसंबर 2023 तक की बकाया राशि को फरवरी माह में कर्मचारियों को दिया जाएगा।

Haryana Old Age Pension 2024: हरियाणा में बुढ़ापा पेंशन 3000 मिलनी शुरू, पूरी खबर पढ़े

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel