WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HKRN Latest News 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में जाने किस सैंक्शन में कितने पद है खाली,

हरियाणा सरकार द्वारा राज्य के बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए ऑनलाइन माध्यम से रोजगार प्राप्त करने के लिए हरियाणा कौशल रोजगार निगम भर्ती को शुरू किया गया है।

इस भर्ती को 1 नवंबर 2021 को शुरू किया गया था। अगर आप भी हरियाणा के निवासी हैं और रोजगार नहीं मिलने की समस्या से परेशान है तो हरियाणा कौशल रोजगार निगम 2023 के तहत आप हरियाणा कौशल रोजगार निगम में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को हरियाणा रोजगार कौशल निगम के तहत 10 कानूनी विशेषज्ञ मिलेंगे। यह विशेषज्ञ आने से आयोग में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मदद मिलेगी। क्योंकि आयोग के पास फिलहाल 22 ऐसे विशेषज्ञ है। अब इनकी संख्या 32 हो जाएगी।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि सरकार हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत 10 कानूनी विशेषज्ञ देने की बात कही है जैसे ही यह विशेषज्ञ आयोग को मिलेंगे नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में मदद मिलेगी।

इसके अलावा कानूनी कार्यों में भी मदद मिल सकेगी आयोग की ओर से यह डिमांड प्रदेश सरकार को भेजी गई थी। हालांकि अभी भी आयोग के 97 पद खाली हैं। आयोग में 222 क्षेत्र पोस्ट है इनमें से 125 पर ही कर्मचारी व अधिकारी कार्य करता है बाकी की 97 सीट खाली हैं।

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के भर्ती से संबंधित करीब 4000 कोर्ट के चल रहे हैं।

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में होती है दिक्कत

हरियाणा कर्मचारी आयोग में कर्मचारियों की कमी सबसे अधिक तब तब खलती है, जब भर्ती किए जाने वालों के डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन करनी होती है। यही नहीं लाखों युवा भर्ती के लिए आवेदन करते हैं इसके लिए भी स्टाफ की कमी रहती है। ऐसे भर्ती प्रक्रिया में देरी होती है।

इसलिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने सरकार को भर्ती प्रक्रिया के लिए कानूनी विशेषज्ञ पद के लिए कई बार रिमाइंडर भी भेजा है। लेकिन अभी भी 97 पद खाली हैं हालांकि कांटेक्ट पर 29 कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।

इतने पद हैं खाली

हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत कानूनी सचिव के लिए एक सैंक्शन पोस्ट है और वही पद खाली है। डिप्टी सुपरिंटेंडेंट के लिए एक सैंक्शन पोस्ट है और वही खाली है। डीडीए के लिए दो सैंक्शन पोस्ट और दोनों खाली हैं। निजी सचिव के लिए तीन सेक्शन पोस्ट है और उन में से एक खाली है।

निजी सहायक के लिए तीन सेक्शन पोस्ट हैं और उनमें से दो खाली हैं। जेएसएस के लिए एक सैंक्शन पोस्ट है और वही खाली है। सहायक के लिए 48 सैंक्शन पोस्ट है और उनमें से 6 खाली है एसएसएस के लिए 6 सेक्शन पोस्ट है और सभी खाली हैं।

स्टेनो टाइपिस्ट के लिए 17 सैंक्शन पोस्ट है और सभी खाली है। क्लर्क के लिए 38 सेक्शन पोस्ट है और 24 खाली है। डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए एक सैंक्शन पोस्ट है और वही खाली है।

चौकीदार के लिए 31 सेक्शन पोस्ट है और उनमें से 15 खाली है। ड्राइवर के लिए 16 सैंक्शन पोस्ट है और उनमें से चार खाली है। स्वीपर के लिए चार सैंक्शन पोस्ट है और उनमें से तीन खाली हैं।

जाने हरियाणा कौशल रोजगार निगम भर्ती की पूरी जानकारी

6 thoughts on “HKRN Latest News 2023: हरियाणा कौशल रोजगार निगम में जाने किस सैंक्शन में कितने पद है खाली,”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel