WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Group C Bharti: हरियाणा ग्रुप सी भर्ती पूरी करने के लिए सरकार ने उठाया ठोस कदम, इस तरीके से होगी भर्ती

HSSC Group C Bharti: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ग्रुप सी के 32000 पदों पर भर्ती बिना सामाजिक आर्थिक मानदंड के पूरी करेगा। बचे हुए ग्रुपों के पेपर आयोग हर सप्ताह लेता रहेगा।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल बुधवार को हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे तब उन्होंने घोषणा की कि जैसे ही हाई कोर्ट से ग्रुप सी की भर्तियों पर लगी रोक हट जाएगी। हर सप्ताह पेपर होते रहेंगे। मगर सामाजिक आर्थिक मानदंड के पांच अंको पर अब हाई कोर्ट से रोक लग गई है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मेरी आयोग के अध्यक्ष से बात हुई है। ग्रुप सी एग्जाम दो चरणों में होता है। पहले चरण सामान्य है तो दूसरा क्वालीफाई नेचर का है। इसमें सामाजिक आर्थिक मानदंड के पांच अंक हैं। सीईटी का यह पेपर हो चुका है। लगभग सवा तीन लाख बच्चे पास हो चुके हैं।

सीईटी का दूसरा पेपर सब्जेक्ट अनुसार है। इसमें सामाजिक आर्थिक मानदंड के 2.5 अंक है। एचएसएससी ने कहा कि ग्रुप सी के नॉलेज टेस्ट के सामाजिक आर्थिक मानदंड के 2.5 अंकों के बगैर उन उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर देंगे जो 2.5 अंको की श्रेणी में आते हैं।

बचे हुए उम्मीदवारों का रिजल्ट बाद में जारी होगा ।अगर 2.5 अंक देने का फैसला हुआ तो उन उम्मीदवारों का रिजल्ट घोषित कर देंगे जिन्हें यह अंक मिलेंगे। अगर नहीं मिले तो बिना अंकों के जो पहले रिजल्ट तैयार होगा उसे ही घोषित कर दिया जाएगा। अब 6 और 7 जनवरी को पेपर है।

आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर राज्य परिवहन विभाग ने आगामी परीक्षा 6 और 7 जनवरी को आयोग की तरफ से ग्रुप 17,32, 43, 48 में होने वाली पेपर की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को रोडवेज बसों में यात्रा करने के लिए मुफ्त बस पास सुविधा जारी की है।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में लगभग 2400 उम्मीदवार भाग लेंगे। जिन बच्चों के परीक्षा केंद्र घर से दूर है वह एक दिन पहले इस बस सेवा का लाभ ले सकते हैं। इस पेपर के लिए जाने वाले बच्चों के लिए रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा का आयोजन किया गया है।

HKRN Recruitment 2024: हरियाणा कौशल विभाग में निकली कंडक्टर, एमटीएस, क्लर्क आदि पदों पर भर्ती

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel