WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Group D: ग्रुप डी नौकरी चाहिए या नहीं, इसके लिए पोर्टल लिंक होगा इस दिन जारी, आवेदक हुए खुश

हरियाणा आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि ग्रुप डी के उम्मीदवारों से पोर्टल पर पूछा जाएगा कि क्या वह ग्रुप डी की नौकरी चाहते हैं। अगर कोई न करेगा तो उसका ग्रुप डी में चयन नहीं होगा।

अगर हां करेगा तो पोर्टल पर पूछा जाएगा कि ग्रुप डी के किन पदों पर आप चयन नहीं चाहते और किन पदों पर आप चयन चाहते है। इसका मतलब होगा कि अगर आप चयन जोन में है मगर आपने नेगेटिव पोस्ट पर क्लिक कर दिया और जिन पदों पर चयन चाहते हैं उनमें आपका नंबर नहीं आ रहा तो आपका चयन नहीं होगा।

अगर आप कोई भी विकल्प नहीं भरते हैं तो आपका चयन हो जाएगा। अगर आप मेरिट पर आते हैं मगर यह चयन किसी भी पद के लिए हो सकता है। अगर कोई उम्मीदवार ग्रुप डी पोस्ट विकल्प भर देता है कि उसे यह नहीं नौकरी चाहिए और ग्रुप सी में चयन नहीं होता है तो इस तरह उसका ग्रुप डी की नौकरी भी चली जाएगी।

ऐसी स्थिति में उसका सरकारी नौकरी पर अधिकार समाप्त हो जाएगा। अध्यक्ष भोपाल सिंह ने बताया कि सीईटी स्कोर 3 साल के लिए है और अगर ग्रुप डी के पद रिक्त रह जाते हैं और वेटिंग से उम्मीदवारों का चयन करना पड़ा तो फिर विकल्प पूछा जाएगा कि क्या वे इस नौकरी के लिए इच्छुक है।

इस तरह उसका अधिकार बना रहेगा। मगर आगे के पदों के लिए ग्रुप डी का रिजल्ट कब तक जारी किया जाएगा इसके बारे में अभी कुछ कहना संभव नहीं है अभी तो उम्मीदवारों को ग्रुप डी के लिए पोर्टल खोला गया है।

HSSC Group D Bharti: सामाजिक व आर्थिक आधार पर दिए जाने वाले पांच अंकों के लाभ पर रोक, जाने क्या रहा कोर्ट का फैसला

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel