WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HTET Verification: तीनों अवसरों में बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों के लिए अंतिम मौका

HTET Verification: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा 17 से 19 फरवरी तक हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करवाई जाएगी। प्रवक्ता ने बताया कि एचटेट का आयोजन दो और 3 दिसंबर को करवाया गया था।

परीक्षा का परिणाम 18 दिसंबर को घोषित किया जा चुका है। बोर्ड द्वारा 24 दिसंबर को लेवल 2 के कुल 1308 अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम आरएलपी घोषित किया गया था। इन अभ्यर्थियों को 1 से 7 जनवरी तक बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन का पहला अवसर दिया गया था।

प्रथम अवसर में अनुपस्थित रहे 103 अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थी अपनी वेरिफिकेशन 17 से 19 जनवरी तक शिक्षा बोर्ड मुख्यालय भिवानी में उपस्थित होकर करवा सकते हैं।

इसके अतिरिक्त ऐसे अभ्यर्थी जो 17 व 18 और 21 व 22 दिसंबर 2023 और 1 से 7 जनवरी तक तीनों अवसरों में बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से अनुपस्थित रहे थे ऐसे 587 अभ्यर्थियों की सूची भी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ऐसे अभ्यर्थी 17 से 19 जनवरी तक शिक्षा बोर्ड मुख्यालय भिवानी में उपस्थित होकर निर्धारित शुल्क ₹10000 जमा करवाकर अपनी बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

तीनों अवसरों में बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन की प्रक्रिया के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन करवाने से पहले बोर्ड नियम अनुसार ₹10000 शुल्क जमा करवाना होगा। बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के लिए अभ्यर्थियों द्वारा पुराना फोटो युक्त मूल पहचान पत्र और मूल प्रवेश पत्र यानी एडमिट कार्ड लेकर आना अनिवार्य है।

इन अभ्यर्थियों को उनके ऑनलाइन आवेदन के समय दिए गए मोबाइल नंबर पर संदेश भेजें जा रहे हैं। बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध 103 और 587 अभ्यर्थियों की सूची में से जो अभ्यर्थी इन तिथियां में यह प्रक्रिया पूर्ण नहीं करते उनका परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा।

Latest News:- Click Here

Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel