WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UPI Payment: जाने कब से अस्पताल और कॉलेज में यूपीआई के द्वारा ₹500000 का लेनदेन किया जा सकता है।

UPI Payment: भारत अभी के समय में डिजिटल पेमेंट के मामले में पूरी दुनिया में सबसे आगे है।अमेरिका और तमाम अन्य विकसित देश सभी डिजिटल पेमेंट के मामले में भारत से बहुत पीछे हैं। भारत की इस उपलब्धि का सबसे बड़ा कारण है यूपीआई।

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्ति दास भी यूपीआई को दुनिया में सबसे बेहतर मानते हैं आरबीआई गवर्नर दास गुरुवार को एक अवार्ड कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान गवर्नर दास ने यूपीआई पर बात की उन्होंने कहा कि यूपीआई संभावित दुनिया में सबसे बेहतर है और इसे वर्ल्ड लीडर होना चाहिए।

उन्होंने यूपीआई यानी यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस को देशभर में इस तरह सफल बनाने में प्राइवेट कंपनियों के योगदान की भी सराहना की है

यूपीआई के द्वारा सैकड़ो में पैसे का लेनदेन हो सकता है। 20 जनवरी 2024 से कॉलेज और अस्पताल में यूपीआई पेमेंट लेन देन 5 लाख रूपये तक किया जा सकेगा। 20 जनवरी से अस्पताल और कॉलेज में यूपीआई के द्वारा ₹500000 का लेनदेन किया जा सकता है।

यूपीआई पेमेंट के बहुत सारे अन्य भी फायदे हैं यूपीआई पेमेंट के द्वारा लोग बिजली बिल पानी बिल फोन रिचार्ज डिश रिचार्ज आदि कर सकते हैं यूपीआई पैसे कमाने का भी एक सबसे बड़ा साधन है दुनिया में बहुत से लोग यूपीआई की मदद से पैसे कमा रहे हैं। यूपीआई को आरबीआई के गवर्नर शक्ति दास ने सबसे बेहतर माना है

Google Pay Se Paise Kaise Kmaye: गूगल पे से 50,000 रूपये महीना कमाए, बस करने होंगे ये काम

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel