WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ICMR NIMR Recruitment 2024: दिल्ली में निकली क्लर्क, स्टेनो, पर्सनल असिस्टेंट आदि पदों पर भर्ती

ICMR NIMR Recruitment 2024: राष्ट्रीय इंस्टिट्यूट ऑफ़ मलेरिया रिसर्च नई दिल्ली के द्वारा अप्पर डिविजन क्लर्क, लोअर डिवीजन क्लर्क, पर्सनल असिस्टेंट और स्टेनो पद पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। दिल्ली में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन 17 जनवरी 2024 को जारी किया गया है इस भर्ती से संबंधित जानकारी और आवेदन लिंक नीचे दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मार्च 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्दी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹300 रखा गया है। इसके अलावा अन्य सभी वर्ग और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। उनके लिए आवेदन शुल्क शून्य है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी हेतु पर्सनल असिस्टेंट के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष तथा अन्य पदों के लिए आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 27 वर्ष की गई है। आयु की गणना 4 मार्च 2023 के अनुसार की जाएगी। जनरल कैटेगरी के अलावा अन्य सभी वर्ग को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

दिल्ली में निकली भर्ती के लिए पर्सनल असिस्टेंट हेतु एक पद, स्टेनोग्राफर के लिए दो पद, अप्पर डिविजन क्लर्क के लिए दो पद, लोअर डिवीजन क्लर्क के लिए तीन पद हैं। इस भर्ती के लिए योग्यता विभिन्न पदों के आधार पर अलग-अलग है। इसलिए योग्यता की जानकारी हेतु ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़े।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए आवेदक को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को टाइपिंग टेस्ट अथवा स्टेनो टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। इन सभी चरणों को पास करने के बाद बोर्ड के द्वारा चयनित विद्यार्थियों के लिए मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। उसके बाद नीचे दिए गए आवेदन लिंक से इस भर्ती के लिए आवेदन करना है। आवेदन में मांगी गई जरूरी जानकारी को सावधानी पूर्वक भरना है। उसके बाद अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन शुल्क भुगतान करना है। अंत में आवेदन फार्म अपने पास संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 17 जनवरी 2024
अंतिम तारीख: 04 मार्च 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel