WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IDBI JAM Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक में निकली 500 पदों पर भर्ती नोटिफिकेशन पढ़े और आवेदन

IDBI JAM Recruitment 2024: आईडीबीआई बैंक के द्वारा जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024 रखी गई है। ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि 17 मार्च 2024 रखी गई है।

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 7 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। आईडीबीआई बैंक में निकली भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि, पद, योग्यता, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया आदि की जानकारी नीचे दी गई है।

आईडीबीआई बैंक भर्ती महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 7 फरवरी 2024 को जारी किया गया है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन 12 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 मार्च 2024 को होगी।

आईडीबीआई बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जनरल कैटेगरी, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए ₹1000 है। इसके अलावा एससी कैटेगरी, एसटी कैटिगरी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹200 है। आवेदन शुरू का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से होगा।

आईडीबीआई बैंक भर्ती आयु सीमा

आईडीबीआई बैंक में निकली भर्ती के लिए आयु सीमा सामान्य वर्ग हेतु न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 25 वर्ष की गई है। आयु की गणना 31 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी वर्ग को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

जूनियर असिस्टेंट मैनेजर पद पर निकली भर्ती के लिए कुल पद 500 है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 203 पद, एससी कैटेगरी के लिए 75 पद, एसटी कैटिगरी के लिए 37 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 50 पद और ओबीसी कैटेगरी के लिए 135 पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ग्रेजुएट होना अनिवार्य है।

आईडीबीआई बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए प्रथम चरण लिखित परीक्षा के लिए रखा गया है। लिखित परीक्षा पास करने के बाद आवेदक को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। साक्षात्कार के बाद दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद मेडिकल टेस्ट होगा। उसके बाद बैंक के द्वारा मेरिट लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

आईडीबीआई बैंक भर्ती आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें। ऑफिशल नोटिफिकेशन के बाद नीचे दिए गए लिंक से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। अपने जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने पास संभाल कर रखें।

आवेदन शुरू: 12 फरवरी 2024
अंतिम तारीख: 26 फरवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel