WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IOCL Recruitment 2023: इंडियन आयल कॉर्पोरेशन में निकली 1603 पदों पर भर्ती, निशुल्क आवेदन, जल्दी करे

IOCL Recruitment 2023:- इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के द्वारा 1603 अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 रखी गई। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 दिसंबर 2023 से शुरू हो गए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा आवेदन शुल्क शून्य रुपए रखा गया है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। यह एक निशुल्क प्रक्रिया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 30 नवंबर 2023 के अनुसार की जाएगी। सरकार के नियम अनुसार अन्य सभी कैटगरी को आयु सीमा में छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड के द्वारा अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती के लिए कुल पद 1603 है। पदों की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ें।

योग्यता:- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 12वीं/ आईटीआई/ डिप्लोमा/ स्नातक आदि से उतीर्ण होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले लिखित परीक्षा को पास करना होगा। उसके बाद उम्मीदवार को दस्तावेज जांच के लिए बुलाया जाएगा। इन चरणों को पास करने के बाद उम्मीदवार को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती में आवेदन करने से पहले आवेदक को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़कर अपनी योग्यता को जांचना है। उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करके बोर्ड के द्वारा मांगी गई महत्वपूर्ण जानकारी को सही प्रकार से भरना है।

उसके बाद अपने से भी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना है। उसके बाद ऑनलाइन आवेदन फीस देनी है। अंत में आवेदन फार्म को संभाल कर रखना है ताकि भविष्य में काम आ सके।

आवेदन शुरू: 16 दिसंबर 2023
अंतिम तारीख: 05 जनवरी 2024
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel