WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Logo Design Competition: 25000 रूपये की राशि के साथ मिलेगा सर्टिफिकेट, जाने कैसे

सीडीएसी (CDAC) सेंटर और मिलिट्री ऑफ़ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी की तरफ से LOGO डिजाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें एमसेवा एपस्टोर (MSeva AppStore) का Logo डिजाइन करना है। इसमें आवेदन करने की तिथि 23 अक्टूबर 2023 से 30 नवंबर 2023 तक रखी गई है।

उम्मीदवार अपनी एंट्री जेपीईजी (Jpeg), जेपीजी (Jpg) और पीएनजी(Png) फॉरमैट में ही भेजें। एक उम्मीदवार एक से अधिक बार आवेदन नहीं कर सकता है। विजेता उम्मीदवार को ₹25000 की राशि के साथ सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा।

एम सेवा एप स्टोर(Mseva Appstore) इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के मार्गदर्शन में CDAC मुंबई द्वारा बनाया गया देश का पहला पूरी तरह से अपने देश में बनाया गया एप स्टोर (AppStore) है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आत्मनिर्भर भारत मिशन के विजन के तहत (Mseva) एमसेवा एपस्टोर को भारतीय मोबाइल एप डेवलपर द्वारा विकसित किया गया है यह एक सुरक्षित और भरोसेमंद मोबाइल ऐप है इस ऐप को टेस्ट और होस्ट करने की संपूर्ण प्रक्रिया निशुल्क रखी गई है।

Logo Design Competition 2023 govt of india

LOGO डिज़ाइन प्रतियोगिता में आवेदन हेतु दिशा निर्देश

  • प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व्यक्ति को अपने द्वारा बनाए गए Logo को केवल जेपीईजी,(Jpeg) जेपीजी (Jpg)पीएनजी (Png) फॉरमैट में ही अपलोड करना होगा।
  • Logo को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाना चाहिए। प्रतियोगिता को जीतने वाले व्यक्ति को डिजाइन Editable फॉर्मेट और ओपन फाइल फॉर्मेट में सबमिट करना होगा।
  • प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व्यक्ति को ओरिजिनल डिजाइन ही सबमिट करना होगा।
  • प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व्यक्ति को सॉफ्ट कॉपी में डिजाइन किए गए लोगों के साथ तर्क संगत और रचनात्मक विचार जो की 100 शब्द से ज्यादा नहीं होनी चाहिए का विस्तृत तर्क और स्पष्टीकरण देना होगा।
  • लोगों को रंगीन फॉर्मेट में डिजाइन किया जाना चाहिए, पोट्रेट या लैंडस्केप मॉड में लोगों का आकार 5 सेंटीमीटर ‘ 5 सेंटीमीटर से 30 सेंटीमीटर से 30 सेंटीमीटर तक अलग-अलग हो सकता है।
  • Logo वेबसाइट सोशल मीडिया जैसे ट्विटर (Twitter), फेसबुक (Facebook), प्रेस रिलीज और प्रिंट करने योग्य जैसे स्टेशनरी, मैगजीन विज्ञापनों होल्डिंग, स्टैंडिंग ब्राउज़र लीफलेट आदि के प्रचार के लिए प्रचार और मार्केटिंग सामग्री पर इस्तेमाल करने योग्य होना चाहिए।
  • (Logo) की इमेज हाई रेजोल्यूशन वाली होनी चाहिए और कम से कम 300 DPI होनी चाहिए।
  • (Logo) को 100% जूम करने पर साफ दिखाई देना चाहिए।
  • (Logo) डिजाइन पर कोई ई प्रिंट या वाटर मार्क नहीं होना चाहिए

विजेता को ₹25000 का पुरस्कार देने के लिए प्रारंभिक मूल्यांकन के लिए प्राप्त सभी एंट्रीज का मूल्यांकन स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा किया जाएगा इस तरह की स्क्रीनिंग के बाद सभी स्वीकृत एंट्री का मूल्यांकन अंतिम मूल्यांकन के लिए चयन समिति द्वारा किया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले व्यक्तियों का आवेदन का मूल्यांकन इस आधार पर किया जाएगा नाम के साथ पंक्तिबंद और एम सेवा एप स्टोर की समग्र थीम विषय; रचनात्मक मौलिकता सरलता प्रेरणादायक तत्व।

किसी भी कैटेगरी में एक से अधिक विजेता होने की स्थिति में ड्रा की मदद से आगे का चयन किया जाएगा। चयन समिति का निर्णय अंतिम निर्णय होगा और वही निर्णय माना जायेगा। चयन समिति द्वारा किसी भी प्रतिभागी को इस बारे में कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया जायेगा।

आवेदन का लिंक :- Click Here

1 thought on “Logo Design Competition: 25000 रूपये की राशि के साथ मिलेगा सर्टिफिकेट, जाने कैसे”

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel