WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Punjab & Haryana High Court Driver Bharti Admit Card: ड्राइवर भर्ती के एडमिट कार्ड यहा से डाउनलोड करे

Punjab & Haryana High Court Driver Bharti Admit Card: चंडीगढ़ में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने चंडीगढ़ केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) की अधीनस्थ अदालतों में ड्राइवरों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तारीख जारी कर दी है। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ड्राइवर लिखित परीक्षा 14 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए नोटिस 6 जनवरी 2024 को जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गए थे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 नवंबर 2023 रखी गई थी। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 14 जनवरी 2024 को होगी।

आयु सीमा

इस भक्ति के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष है अन्य सभी कैटगरी को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी गई है। आयु की गणना 2 नवंबर 2023 के अनुसार की गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

इस भर्ती के लिए कुल 19 पद है जिसमें जनरल कैटेगरी के लिए 16 पद, एससी-एसटी और बीसी कैटेगरी के लिए दो पद और एक्स सर्विसमैन के लिए एक पद है। इस भर्ती के लिए आवेदक को 10वीं पास और ड्राइविंग लाइसेंस के साथ 2 साल का अनुभव होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार को ट्रेड टेस्ट या ड्राइविंग टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। उसके बाद आवेदक को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के बाद दस्तावेज जांच होगी। उसके बाद मेडिकल होगा अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

एडमिट कार्ड डाउनलोड कैसे करे

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में निकली ड्राइवर पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है ।इस भर्ती के लिए एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी हो चुके हैं। जिसका लिंक नीचे दिया गया है। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक के पास यूज़र आईडी और पासवर्ड होना अनिवार्य है। यूजर आईडी और पासवर्ड के बाद आवेदक कैप्चा कोड भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड है कर सकता है।

Result: Update Soon
Admit card: Click Here
Notification:- Click Here
Apply Online:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel