WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Rohtak Court Peon Eligible Candidate List: रोहतक चपरासी पद के लिए इंटरव्यू तिथि जारी

Rohtak Court Peon Eligible Candidate List: जिला एवं सत्र न्यायाधीश रोहतक के द्वारा चपरासी पद पर उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू तिथि जारी कर दी गई है। चपरासी पद पर निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट हेतु आवेदक ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकता है। ऑफिशल वेबसाइट और पीडीएफ डाउनलोड करने का लिंक नीचे दिया गया है। जिसके द्वारा आवेदक अपना नाम और इंटरव्यू तिथि की जानकारी प्राप्त कर सकता है।

महत्वपूर्ण तारीखें

इस भर्ती के लिए आवेदन 10 जनवरी 2024 से शुरू हो गए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी 2024 रखी गई है। इस भर्ती के लिए इंटरव्यू की तिथि जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदक को कोई शुल्क नहीं देना होगा। यह एक निशुल्क भर्ती प्रक्रिया है।

आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा जनरल कैटेगरी के लिए न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी। अन्य सभी कैटगरी को आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसार छूट दी गई है।

पदों की जानकारी व योग्यता

रोहतक कोर्ट में निकली चपरासी पद की भर्ती के लिए कुल पद 10 है। इसमें जनरल कैटेगरी के लिए चार पद, बीसीए कैटेगरी के लिए दो पद, बीसीबी कैटेगरी के लिए एक पद, एससी कैटेगरी के लिए दो पद और जनरल एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के लिए एक पद है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 8वी पास होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवार को इंटरव्यू को सबसे पहले पास करना होगा। उसके बाद आवेदक की दस्तावेज जांच होगी। दस्तावेज जांच के बाद आवेदक को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा। अंत में बोर्ड के द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें

इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले उम्मीदवार को ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना है। ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद नीचे दिए गए लिंक से आवेदन फार्म को डाउनलोड करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई जानकारी को सावधानीपूर्वक भरना है। उसके बाद अपने सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने हैं। आवेदन फार्म और जरूरी दस्तावेजों को जोड़कर निम्नलिखित पते पर भेजना है:-“The district and Sessions Judge Rohtak Haryana”

Result: Click Here
Rohtak Court Peon Eligible Candidate List:- Click Here
Notification:- Click Here
Application form:- Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel