WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Territorial Army Recruitment: अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, 20 नवंबर से आवेदन शुरू

भारतीय प्रादेशिक सेना (Indian Territorial Army) ने साइबर वारफेयर ऑफिसर (Cyber Warfare Officer) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है व ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। आर्मी हेडक्वार्टर सिलेक्शन बोर्ड की तरफ से साइबर वाॅरफेयर के स्पेशल फील्ड में यह भर्ती की जाएगी जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार इंडियन टेरिटोरियल आर्मी की आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन कर सकते हैं। किसी भी उमीदवार से आवेदन करने के लिए कोई भी फीस नहीं ली जाएगी।

territorial-army-recruitment-cyber-warfare-officer

आयु सीमा: इस भर्ती के लिए महिला व पुरुष दोनों कैटेगरी के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की उम्र 18 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए और शारीरिक रूप व मानसिक रूप से अभ्यर्थी को स्वस्थ होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी Gailfully Emplyoyed होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता: शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार को कंप्यूटर साइंस/ कंप्यूटर इंजीनियरिंग इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर साइंस से कम से कम 60% अंकों के साथ स्नातक पास होना चाहिए।

पद का नामपदों की संख्यायोग्यता
साइबर वारफेयर ऑफिसर6B.Tech (CS/IT)/ कंप्युटर साइंस मे स्नातक पास (60% अंकों के साथ)

महत्वपूर्ण तारीख: भारतीय प्रादेशिक सेवा में साइबर वारफेयर अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 20 नवंबर से शुरू होंगे व आवेदन करने की अंतिम तारीख 19 दिसंबर 2023 शाम 5:00 बजे तक रहेगी। प्रफिशन्सी टेस्ट व इंटरव्यू जनवरी 2024 मे आयोजित किए जाएंगे।

भर्ती प्रक्रिया: भारतीय प्रादेशिक सेना में साइबर वाॅरफेयर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए दो चरण होंगे। सबसे पहले चरण में दस्तावेजों की जांच की जाएगी तथा उसके बाद योग्य उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। दूसरी स्टेज प्रोफिशिएंसी टेस्ट की होगी जिसमें तीन फेज होंगे। पहले फेज में 100 अंकों की लिखित परीक्षा होगी व दूसरे फेज में 100 अंकों का प्रैक्टिकल टेस्ट होगा। उसके बाद अंतिम फेज में इंटरव्यू होगा इंटरव्यू के लिए 300 अंक निर्धारित किए गए हैं।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक उमीदवार दिए गए पते पर अपना आवेदन फॉर्म भेज सकते हैं। आवेदन फॉर्म केवल भारतीय डाक द्वारा ही भेजें। आवेदन करने के इच्छुक उमीदवार 20 नवंबर 2023 से jointerritorialarmy.gov.in या www.territorialarmy.in वेबसाईट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके आवेदन करे सकते हैं।

आवेदन फॉर्म भेजने का पता: Directorate General Territorial Army, Integrated Headquarters of Ministry of Defence, ‘A’ Block,4th Floor, Defence Office Complex, KG Marg, New Delhi-110001

आवेदन शुरू: 20 नवंबर 2023
अंतिम तारीख: 19 दिसम्बर 2023
Notification: Click Here
Official Website:- Click Here

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel