WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HSSC Vacancy: हरियाणा सरकार ने विभिन्न पदों में किया बदलाव, किसी विभाग के पद बढे तो किसी के घटे

HSSC Vacancy: स्वास्थ्य विभाग और ईएसआई हेल्थ केयर ने फार्मिस्ट के 292 पदों की भर्ती को वापस ले लिया है। यह फैसला विभाग के नियमों में बदलाव के कारण लिया गया है। इसमें अब फार्मेसी के साथ 6 माह की ट्रेनिंग भी अनिवार्य कर दी गई है।

ऐसे में भर्ती को युवाओं ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में चुनौती दी है कोर्ट में भी एचएससीसी ने शपथ पत्र दिया है कि वह 6 माह की ट्रेनिंग की शर्त के साथ इस भर्ती को वापस ले रहे हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और ईएसआई हेल्थ केयर ने कमीशन को पत्र लिखकर भर्ती वापस ले ली है।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि नियमों में बदलाव के कारण भर्ती रोकी गई है। उधर कई विभाग ने एचएसएससी को भेज पदों के शेड्यूल में बदलाव करने को कहा है कहीं विभाग ने पद कम कर दिए हैं तो कहीं बढ़ा दिए हैं।

अब क्लर्क के 131 पद बढ़कर 3832 से 3963 हो गए हैं इसी प्रकार सीनियर स्केल से स्टेनोग्राफर के दो और स्टेनो टाइपिस्ट के 18 पदों में बढ़ोतरी हुई है। जूनियर स्टेनोग्राफर के चार पद स्टेनो टाइपिस्ट के 70 पद घटा दिए गए हैं।

सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर का एक पद कम हुआ है। वही वन विभाग में डिप्टी रेंजर का एससी का एक पद खत्म कर दिया गया है। जेल विभाग में फीमेल वॉर्डर के एससी और बीसीए का एक-एक पद हटाया गया है।

HSSC Group C Bharti: हरियाणा ग्रुप सी भर्ती पूरी करने के लिए सरकार ने उठाया ठोस कदम, इस तरीके से होगी भर्ती

Leave a Comment

Join WhatsApp Channel